शनिवार, 11 अगस्त 2018

कहानी

परिंदो की कहानी, उड़ान लिखती है
जीत की कहानी, हर हार लिखती है।

आसमान की कहानी, सितारे लिखते है
सूरज की कहानी, हर सुबह लिखती है।

अचरज की कहानी, धैर्य लिखती है
फ़तह की कहानी, कोशिशे लिखती है।

फूलो की कहानी,कलियों ने लिखी है
जंग की कहानी, गलतफहमियों ने।

विकास की कहानी, नवोन्मेष ने लिखी है
चरित्र कि कहानी, संस्कारो ने लिखी है।

खुदा की कहानी भी मैंने लिखी है
इंसान की कहानी भी मैंने लिखी है

हर दिन की कहानी भी मैंने लिखी है
हर रात की कहानी भी मैंने लिखी है 

कुछ कहानी लोगो ने सुनी है
कुछ कहानी लोगो ने बनाई है।

जब जब बात कहानी पे आयी है
याद सिर्फ मुझको मेरी ही आयी है।

कहानी तो कहानी है
जो सदियों पुरानी है।
झूठ संग पानी है
सच की ये रानी है।।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

राह

भटकाव है या जो फितरत है तुम्हारी  जो तुम अपने रास्ते अलग कर जाओगे  दर्द हो या तकलीफ या हो कोई बीमारी  देख लेना एक दिन यूँ बहुत पछ्ताओगे  राह...